enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश हाय कोरोना!एमपी में संक्रमित मिले मंत्री और अफसर,तेजी से बढ़ रहा संक्रमण.....

हाय कोरोना!एमपी में संक्रमित मिले मंत्री और अफसर,तेजी से बढ़ रहा संक्रमण.....

भोपाल (ईन्यूज एमपी)-मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण बेलगाम होता जा रहा है। इंदौर की विस्फोटक स्थिति है। एक दिन में 319 मरीज सामने आए हैं। ​​​​​​ACS पशुपाल जेएन कंसोटिया, पत्नी और बेटी समेत संक्रमित मिले हैं। वह मंगलवार को कैबिनेट बैठक में शामिल थे। मंत्री गोविंद सिंह राजपूत फिर संक्रमित हो गए हैं। वह सागर में हैं। इससे पहले वह अप्रैल में भी संक्रमित हुए थे। भोपाल में 126 मरीज मिले हैं। प्रशासन ने 92 ही बताए हैं। दरअसल, बाकी पॉजिटिव मिले मरीज दूसरे शहरों से हैं। ग्वालियर में 64, जबलपुर में 21, उज्जैन में 9, रतलाम में 2 और खंडवा में 7 मरीज मिले हैं।

इंदौर में MGM के 3 रेजिडेंट डॉक्टर भी संक्रमितों में शामिल हैं। 820 एक्टिव मरीज हो गए हैं। संक्रमण दर 3.91 फीसदी पर पहुंच गई है। ओमिक्रॉन के 9 मरीज बताए जा रहे हैं। अरबिंदो के ICU में भर्ती एक मरीज में डेल्टा वैरिएंट की पुष्टि हुई है। कुछ और लोगों में भी इसके पाए जाने का संदेह जताया गया है, लेकिन उनकी रिपोर्ट अभी दिल्ली में पेंडिंग है। इसके पहले 1 जून 2021 को 338 मरीज मिले थे।

ग्वालियर में तीन दिन पहले पुलिस अधीक्षक कार्यालय में महिला संक्रमित मिली थी। पुलिस अधीक्षक कार्यालय के 50 कर्मचारियों के सैंपल की जांच कराई गई। 7 पॉजिटिव निकले। जनकगंज डिस्पेंसरी के प्रभारी डॉक्टर के संक्रमित मिलने के बाद उनके स्टाफ की ANM, स्टाफ नर्स और डाटा एंट्री ऑपरेटर भी पॉजिटिव निकले। शिवपुरी में 12 नए मरीज मिले हैं। 11 ITBP के जवान हैं। दतिया में कलेक्टर का सुरक्षागार्ड और ड्राइवर समेत 4 संक्रमित मिले हैं। श्योपुर, मुरैना और भिंड में 1-1 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं।

भोपाल-इंदौर में सख्ती

भोपाल की क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक में तय हुआ है कि बुधवार से बिना मास्क घूमने पर अब 200 रुपए फाइन लगेगा। नाइट कर्फ्यू चलता रहेगा।

इंदौर में शादियों में 200 तो शवयात्रा में सिर्फ 50 लोग ही शामिल करने, कोचिंग इंस्टीट्यूट 50% क्षमता से खोलने और धरना-प्रदर्शन पर पूरी तरह से रोक लगाने का प्रस्ताव तैयार किया गया है। इस पर अब राज्य सरकार को फैसला लेना हैं। यहां अभी 820 एक्टिव केस हैं।

Share:

Leave a Comment