enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश कैबिनेट बैठक शुरू,अब व्यापमं का नाम होगा कर्मचारी चयन बोर्ड,देखें और क्या होंगे निर्णय.....

कैबिनेट बैठक शुरू,अब व्यापमं का नाम होगा कर्मचारी चयन बोर्ड,देखें और क्या होंगे निर्णय.....

भोपाल (ईन्यूज एमपी)-मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक शुरू हो गई है। सीएम शिवराज बैठक में वर्चुअली हिस्सा ले रहे हैं। पिछली कैबिनेट बैठक में ही सीएम शिवराज ने एक्चुअल मीटिंग लेने के निर्देश दिए थे, लेकिन इस बार वे खुद कोरोना से पीड़ित हो गए हैं। इसलिए वर्चुअली मीटिंग ले रहे हैं।

मध्यप्रदेश की आर्थिक गतिविधियों में तेजी लाने के लिए राज्य सरकार नर्मदा एक्सप्रेस-वे को फीडर रूट्स के जरिए प्रदेश के भोपाल, इंदौर समेत सात जिलों को जोड़ने जा रही है। इस बारे में चल रही कैबिनेट की बैठक में 906 किलोमीटर लंबाई वाले इस मार्ग के बारे में फैसला लिया जाएगा। यह मार्ग मध्यप्रदेश के अमरकंटक से शुरू होकर गुजरात तक जाएगा। यह सड़क भारत माला परियोजना के तहत NHAI बनाएगी।

प्रदेश में बनने वाले नर्मदा एक्सप्रेस-वे अमरकंटक के कबीर चबूतरा से शुरू होगा, जो डिंडोरी, जबलपुर, औबेदुल्लागंज, बुदनी, नसरुल्लागंज, संदलपुर, करनावद, इंदौर, धार, सरदारपुर से झाबुआ जिले में गुजरात सीमा तक बनेगा। कैबिनेट में सरकार व्यापमं का नाम बदलकर कर्मचारी चयन बोर्ड करने जा रही है। इससे पहले व्यावसायिक परीक्षा मंडल का नाम प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड किया गया था। कैबिनेट में 8 मार्च को विधानसभा में लाए जाने वाले वित्तीय वर्ष 2022-23 के अनुमानित 2.50 लाख करोड़ के बजट पर मंत्रियों से सुझाव लिए जाएंगे।

Share:

Leave a Comment