enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश सीएम शिवराज ने एमपी में 50 हजार हितग्राहियों को कराया गृह प्रवेश.......

सीएम शिवराज ने एमपी में 50 हजार हितग्राहियों को कराया गृह प्रवेश.......

भोपाल (ईन्यूज एमपी)- प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के 50 हजार हितग्राहियों का गृह प्रवेश कराया गया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राजधानी के कुशाभाऊ ठाकरे सभागार में आयोजित कार्यक्रम में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से गृह प्रवेश कराने के साथ 30 हजार नए स्वीकृत आवासों का भूमिपूजन भी किया। इस दौरान 26 हजार 500 हितग्राहियों के खाते में आवास निर्माण के लिए ढाई सौ करोड़ रुपये की किस्त जमा कराई गई। मुख्‍यमंत्री ने आवास योजना के हितग्राहियों से वर्चुअल संवाद भी किया।


इसके बाद मुख्‍यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि आज एक लाख छह हजार लोगों का सपना पूरा हो रहा है।इसके लिए चार हजार करोड़ रुपये से अधिक राशि खर्च होगी। आत्मनिर्भर मप्र तब बनेगा जब शहरी लोग खुशी से रहे। पहले शहरों में आवास के पट्टे दिए। अब मकान दे रहे हैं। कुछ लोग सवाल उठाते हैं। सरकार ने तय किया गरीब को पूरा हक देंगे। अधिकार देंगे। गरीब के राशन पर डाका डाला तो किसी कीमत पर नहीं छोड़ेंगे। सीधे जेल भेजेंगे। केंद्र और राज्य सरकार पैसा देती है। कोई बगैर मकान और न रहे।

इस दौरान मुख्‍यमंत्री ने घोषणा की कि प्रदेश में भूमि का पट्टा देने का अभियान जारी रहेगा। अवैध कालोनी वैध कर दी जाएगी। उन्‍होंने लोगों से अपील की कि निकायों के स्वच्छता अभियान में सभी योगदान दें। संकल्प लें हमारा शहर स्वच्छ रहे। उन्‍होंने इंदौर का उदाहरण देते हुए कहा कि इस महानगर की जनता स्‍वच्‍छता अभियान से जुड़ गई है। इसीलिए इंदौर स्‍वच्‍छता के मामले में लगातार सिरमौर बना हुआ है। धर्मगुरु, गणमान्य नागरिक सहित सभी वर्गों से अपील की कि इस दिशा में काम करेंगे


सीएम शिवराज ने कहा कि साल में एक दिन ग्राम, शहर, कस्बे का ज्न्म दिवस मनाओ। भोपाल में एक जून को जन्म दिवस मनाया। जिद, जुनून और जज्‍बे के बगैर कोई शहर, गांव आगे नहीं बढ़ सकता है। नागरिकों को यह जिम्मेदारी निभाना पड़ेगी। शहर ठान ले कोई भूखा नहीं रहे, तो कैसे हो सकता है। शहरों में कोई बच्चा भीख नहीं मांगेगा। सरकार पैसा लगाएगी।


इसके साथ ही सीएम में लोगों को पौधारोपण के प्रति प्रेरित करते हुए कहा कि शहर में पौधारोपण करने के लिए स्थान तय हो। एक पेड़ लगाकर धरती का अहसान उतार दो। सरकार ने प्रदेश में 75 आनंद केंद्र शुरू किए हैं। हर शहर में कम से कम एक ऐसा केंद्र खोलें। जिसके पास जरूरत से ज्यादा है वह रख जाए और जिसे जरूरत है वह ले जाए। प्रदेश में स्वरोजगार के लिए 25 फरवरी को कार्यक्रम होगा। 25 लाख को रोजगार दिलाएंगे। स्व सहायता समूह की महिलाओं को 10 हजार रुपये महिना आमदनी हो। भाजपा की सरकार आपकी सरकार है। आपकी जिंदगी बदलना भाजपा सरकार का लक्ष्य। उन्‍होंने सभी हितग्राहियों को बधाई दी।

Share:

Leave a Comment