enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश बेकाबू डंपर की ठोकर से 3 ऊंट और एक पशु पालक की मौत, शिव बारात में शामिल होने प्रयागराज से रीवा आ रहे थे......

बेकाबू डंपर की ठोकर से 3 ऊंट और एक पशु पालक की मौत, शिव बारात में शामिल होने प्रयागराज से रीवा आ रहे थे......

रीवा(ईन्यूज एमपी)- जिले के नेशनल हाईवे-30 अंतर्गत प्रयागराज-रीवा मार्ग में एक भीषण सड़क हादसा हुआ है। इस हादसे में तीन ऊंटों व एक पशु पालक की मौके पर मौत हो गई है। वहीं दो पशु पालक घायल है। देर रात दुर्घटना की सूचना के बाद थाना पुलि​स मौके पर पहुंची। जहां घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद एंबुलेंस की मदद से तीनों पशु मालिकों को संजय गांधी स्मृति हॉस्पिटल भिजवाया गया।

जहां चिकित्सकों ने एक पशु पालक को मृत घोषित कर दिया है। दो लोगों को सर्जिकल वार्ड में भर्ती कर उपचार दिया जा रहा है। फिलहाल रायपुर कर्चुलियान पुलिस ने मृत पशु पालक के शव को पीएम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया है। वहीं दूसरी तरफ रायपुर कर्चुलियान पुलिस ने डंपर को जब्त कर आरोपी चालक की तलाश शुरू कर दी है।

रायपुर कर्चुलियान थाना प्रभारी पुष्पेन्द्र यादव ने बताया कि रविवार-सोमवार को दरमियानी रात्रि 1 बजे के आसपास भैयाराम पटेल पुत्र पिता सरगना (55) निवासी सपहा थाना नबाबगंज जिला प्रयागराज उत्तर प्रदेश एनएच-30 के रास्ते तीन ऊंटों को लेकर अपने भाईयों के साथ रीवा शहर आ रहे थे। लेकिन 10 किलोमीटर पहले जोगनहाई टोल प्लाजा के पास अनियंत्रित डंपर चालक ने लापरवाही पूर्वक वाहन चलाते हुए तीन ऊंटों सहित एक पशु पालक को रौंद दिया।

एक पशु पालक की मौत, दो घायल
मृतक के भाई बैजनाथ ने बताया कि हादसे में तीन ऊंट और एक पशु पालक की मौके पर मौत हो गई। वहीं दो पशु पालक घायल हुए है। जिनको एसजीएमएच में भर्ती कराया है। हालांकि वारदात के कुछ देर बाद डंपर वाहन को पुलिस ने जब्त कर लिया गया है। जबकि फरार चालक के खिलाफ अपराध दर्ज कर विवेचना की जा रही है।

अब रीवा की शिव बारात में ऊंट दिखने पर संशय
शिव बारात आयोजन एवं जनकल्याण समिति के पदाधिका​रियों का दावा है कि प्रयागराज से हर वर्ष आने वाले ऊंट इस वर्ष अब बैजू धर्मशाला में दिखने पर संशय है। क्योंकि तीन ऊंट 10 किलोमीटर पहले ही हादसे का शिकार हो गए। हर साल शिव झांकी में प्रयागराज का ऊंट आकर्षण का केन्द्र होता था। लेकिन तीन ऊंट काल के गाल में समा गए।

तीन ऊंटों को गड्ढे में खोदकर कर दफनाया, दो बचे
बताया गया कि प्रयागराज के पशु पालक पांच ऊंटों को लेकर रीवा आ रहे थे। जिसमे तीन ऊंटों के हादसे में शिकार होने पर हाईवे के किनारे गड्ढे खोदकर दफना दिया गया है। जबकि दो बाल-बाल बच गए है। दावा है कि तीन ऊंटों को कुचलने वाला चालक नशे के हालत में था। ऐसे में उसको हाईवे में कुछ दिखाई नहीं दिया। जिससे तीन ऊंट और एक पशु मालिक हादसे का शिकार हो गए।

Share:

Leave a Comment