enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश एक साथ 22 जंगली सूअर का शिकार, बाइक में लादकर रफूचक्कर हो गए शिकारी....

एक साथ 22 जंगली सूअर का शिकार, बाइक में लादकर रफूचक्कर हो गए शिकारी....

सतना(ईन्यूज एमपी)- जिले के अमरपाटन थाना क्षेत्र में शिकारियों ने 22 जंगली सुअरों का एक साथ शिकार कर लिया। सुअरों की लाशें गायब होने के बाद सूचना पर वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, अमरपाटन थाना और रामपुर बाघेलान तहसील अंतर्गत स्थित ग्राम बींदा में 22 जंगली सुअरों का शिकार ग्रामीणों ने कर लिया। ये सुअर होली के रोज बींदा के बड़ा टोला में दयाराम सिंह के घर के पास बने एक इंदारा में गिर गए थे।

इसकी जानकारी वहीं पास में ही ईंट भट्ठा लगाने वालों को हुई तो उन्होंने जंगली सुअरों को मारने की योजना बना डाली। इंदारा में पानी भरा हुआ था, उसमें 11 केवी लाइन से जोड़ कर एक तार डाल दी। करंट लगने से एक एक कर सुअर मर गए, जिन्हें बाद में वे मोटर साइकिल पर लाद ले गए।

ग्रामीणों का दावा है कि सुअरों की संख्या 22 थी। आशंका जताई जा रही है कि झुंड में निकले सुअर अंधेरे में इंदारा में गिर गए। जिसका फायदा शिकारियों ने उठाया। ग्रामीणों में चर्चा इस बात की भी है कि कुछ सुअरों को बेच दिया गया है तो कुछ दावत की भट्ठी में भी चढ़ चुके हैं।

एक ग्रामीण ने इंदारा से निकले मृत जंगली सुअर को बाइक पर लाद कर ले जाते समय का वीडियो भी रिकार्ड कर लिया। इसी के बाद मामला सोशल मीडिया पर आया और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। हालांकि जब तक टीम पहुंची तब तक सुअर और शिकारी सभी गायब हो चुके थे।

Share:

Leave a Comment