enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश हाईटेंशन लाइन टूटने से खेतों में भड़की आग, 4 एकड़ गेहूं की फसल जलकर राख.....

हाईटेंशन लाइन टूटने से खेतों में भड़की आग, 4 एकड़ गेहूं की फसल जलकर राख.....

रीवा(ईन्यूज एमपी)- जिले के गुढ़ तहसील अंतर्गत हरदुआ गांव में रविवार की सुबह हाईटेंशन लाइन टूटने से खेतों में आग भड़क गई। सूत्रों का दावा है कि 11 हजार केवीए की विद्युत तार टूटते ही चिंगारी उठी। कुछ देर बाद ये चिंगारी सोला बन गई। देखते ही देखते 3 किसानों की 4 एकड़ गेहूं की फसल जलने गली। करंट से अनजान किसानों ने अपने स्तर से आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन बिजली का झटका लगते ही सभी लोग भाग दिए।


आनन-फानन में ग्रामीणों ने पुलिस व दमकल वाहन को सूचना दी। जानकारी के बाद गुढ़ नगर परिषद का दमकल वाहन मौके पर पहुंचा। इधर विद्युत अमले को भी हाईटेंशन लाइन टूटने की खबर दी। खेतों में आगजनी की घटना से बिजली कर्मचारी हरकत में आते हुए सब स्टेशन से लाइट को बंद किया। जिसके बाद फायर ब्रिगेड ने क्रमश: एक तरफ से आग बुझाना चालू किया। चर्चा है कि दो घंटे में दमकल कर्मियों आग पर काबू पा लिया है।

लाखों रुपए का नुकसान
मिली जानकारी के मुताबिक 10 अप्रैल को सुबह 10 बजे किसान सुरेन्द्र तिवारी, जय राम तिवारी, राकेश​ तिवारी निवासी हरदुआ के खेतों में आग भड़कने से लाखों रुपए का नुकसान हुआ है। किसानों ने बताया कि खेत में पकी खड़ी गेहूं की फसल पर सुबह हाईटेंशन लाइन टूट कर गिर गई थी।

गलती विद्युत अमले की भुगते किसान
किसानों का आरोप है कि गलती विद्युत अमले की है लेकिन भुगतना किसानों को पड़ रहा है। 11 हजार केवीए की लाइन से उठी चिंगारी ने किसानों को एक-एक रोटी के लिए मोहताज कर दिया है। किसानों के पास फसल ही जीने का साधन थी। लेकिन बिजली का तार टूटने से सभी सड़क में आ गए।

सुरसा कला में आग लगने की खबर
गुढ़ नगर परिषद के दमकल स्टाफ ने बताया कि एक बजे के आसपास रायपुर कचुर्लियान थाना क्षेत्र के सुरसा कला गांव में आग लगने का प्वाइंट आया है। अभी फायर ब्रिगेड में पानी नहीं है। जल्द पानी भरकर दमकल कर्मी सुरसा कला गांव पहुंचेगे। चर्चा है कि वहां भी खेत में आग लगी है।

Share:

Leave a Comment