enewsmp.com
Home करियर डिप्लोमा इंजीनियरिंग में प्रवेश के इच्छुक छात्रों के लिए जेपी समूह ने दी सौगात, छात्रों को मिला सुनहरा अवसर

डिप्लोमा इंजीनियरिंग में प्रवेश के इच्छुक छात्रों के लिए जेपी समूह ने दी सौगात, छात्रों को मिला सुनहरा अवसर

(ईन्यूज़एमपी डॉट कॉम). तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में अपना वर्चस्व स्थापित करने वाली संस्था JP ग्रुप ने डिप्लोमा इंजीनियरिंग के लिए छात्रों को एक सुनहरा अवसर प्रदान किया है जेपी समूह द्वारा संचालित जेपी पॉलिटेक्निक एंड ट्रेनिंग सेंटर रीवा के प्रबंधन द्वारा डिप्लोमा पाठ्यक्रम पिछले 8 वर्षों का संस्थान तकनीकी शिक्षा का प्रमुख केंद्र रहा है जहां वर्षों से सिविल इंजीनियरिंग, कंप्यूटर इंजीनियरिंग, मैकेनिकल इंजीनियरिंग, तथा इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग ब्रांच में डिप्लोमा पाठ्यक्रमों में प्रवेश दिया जा रहा है। जेपी समूह द्वारा छात्रों को कई तरह की सुविधाएं प्रदान की जा रहे हैं कॉलेज कैंपस के अंदर हेल्थ केयर सेंटर, बैंक,पोस्ट ऑफिस ,बॉयस हॉस्टल ,मेस,बस फैसिलिटी ,खेल, इंटरनेट वाई-फ़ाई फैसिलिटीज जैसी अनेक सुविधाएं उपलब्ध है। तथा छात्र के लिए जेपी समूह के माध्यम से इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग अपरेंटिस तथा प्लेसमेंट के लिए चारों ओर द्वार खुले हैं। वही जेपी पॉलिटेक्निक एंड ट्रेनिंग सेंटर के प्रशिक्षित एवं अनुभवी IIT,NIT, जैसी संस्थान के शिक्षकों द्वारा छात्रों को तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी बनाया जा रहा है,जिसका एक बड़ा उदाहरण है कि जेपी पॉलिटेक्निक एंड ट्रेनिंग सेंटर में प्लेसमेंट के लिए विश्वविख्यात विख्यात कंपनियों ने प्लेसमेंट के दौरान यहां के छात्रों को प्राथमिकता देते हुए अपनी कंपनियों में आने का न्योता दिया है।

ज्ञात हो कि प्लेसमेंट के लिए JP ग्रुप खुद यहां के छात्रों को बढ़ावा देती है इसके साथ-साथ विप्रो, एमटेक महिंद्रा , जेएमडी, टाटा ,रिलायंस ,अपोलो टायर्स लिमिटेड, मैकिनो, जेपी ग्रींस ,एचसीएल,पेर्मियोनिक्स मेम्बरेन्स प्राइवेट लिमिटेड, आईटीडव्लू जैसी आदि कंपनियों ने प्लेसमेंट के दौरान यहां के छात्रों को प्रथम वरीयता दी है । यहां का औद्योगिक वातावरण तकनीकी शिक्षा के लिए उत्प्रेरक रहा है।

जेपी समूह द्वारा संचालित जेपी पॉलिटेक्निक एंड ट्रेनिंग सेंटर रीवा के प्रबंधन द्वारा डिप्लोमा पाठ्यक्रमों के लिए ट्यूशन फीस घटाकर 12750 रुपय कर दिया है । जिससे अधिक से अधिक छात्र तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में लाभान्वित हो और देश में पढ़ रहे युवा बेरोजगार मुक्त हों। ज्ञात हो कि जेपी समूह शिक्षा के क्षेत्र में हमेशा से ही अग्रणी रहा है और उसका मकसद ही यही है शिक्षा व सेवा।

इस समय जेपी पॉलिटेक्निक एंड ट्रेनिंग सेंटर में प्रवेश का दौर जारी है राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय से मान्यता प्राप्त यह संस्थान व्यापम द्वारा आयोजित पीपीटी परीक्षा उत्तीर्ण या मध्य प्रदेश शासन द्वारा पॉलिटेक्निक संस्थानों में प्रवेश के लिए बनाए गए नियमों के आधार पर प्रवेश दे रहा है प्रवेश की ऑनलाइन काउंसलिंग प्रक्रिया के बाद प्रवेश सीएलसी के आधार पर दिया जाता है दसवीं कक्षा में न्यूनतम 35% से अधिक अंकों के साथ उत्तीर्ण होना आवश्यक है अधिक जानकारी के लिए कॉलेज के फेकल्टी से संपर्क कर सकते हैं।

संपर्क करें - रवीश त्रिपाठी - 8770244025 , आजाद शुक्ला - 9981846480

Share:

Leave a Comment