enewsmp.com
Home क्राइम पुलिस आरक्षक ही निकला चोरी का मास्टरमाइंड, थाने में दर्ज हुआ केस, आरोपी आरक्षक फरार.....

पुलिस आरक्षक ही निकला चोरी का मास्टरमाइंड, थाने में दर्ज हुआ केस, आरोपी आरक्षक फरार.....

सिंगरौली (ईन्यूज एमपी)- सिंगरौली जिले में चोरी के मामले में पुलिस की लिप्तता सामने आई है। जहां जिले के बरगवां में स्थित हिंडाल्को महान एल्यूमीनियम प्रोजेक्ट से 75 लाख रुपए की एलुमिनियम चोरी के मामले में पुलिस अपराधी की तलाश में माथा-पच्ची करती रही, लेकिन जब एक आरोपी हाथ लगा तो पता चला कि पुलिस कांस्टेबल भी उसमें मिला हुआ है। जिसके बाद बरगवां थाने में मामला पंजीबद्ध कर आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए टीम तलाश कर रही है। वहीं इस मामले में सिंगरौली पुलिस अधीक्षक बीरेंद्र सिंह ने पुलिसकर्मी को सस्पेंड कर दिया है।
फरियादी दीपक तिवारी उम्र 28 वर्ष निवासी बासुरी गांव थाना अमिलिया जिला सीधी हाल पता बरगवां ने बरगवां थाने में सूचना दिया कि ट्रक चालक दुर्गाशंकर यादव 20 अगस्त को हिंडाल्को कंपनी से 28 टन एलुमिनियम जिसकी कीमत 75 लाख रुपए है, लोड कर अहमदाबाद के लिए निकला, जिसे 27 अगस्त को पहुंचना था, वह नहीं पहुंचा, फोन भी उसका बंद बताने लगा है, जिसके बाद थाने में शिकायत दर्ज कराई गई।

पुलिस ने मामला दर्ज कर जब जांच आगे बढ़ाया तो एक चर्चित कबाड़ी के यहां एलुमिनियम का तार बरामद हुआ, जिसके बाद पुलिस ने कबाड़ी को गिरफ्तार कर लिया। कबाड़ी ने अपना जुर्म कबूल करते हुए बताया कि बरगवां के एक व्यक्ति ने वाहन से 28 टन एलुमिनियम तार पहुंचाया था। जिसे 3 लाख रुपए देकर कानपुर बिक्री के लिए भेजा गया था। बाकी की राशि कानपुर के पार्टी से लिया जाना था। पुलिस ने कबाड़ी के यहां से 4 टन एलुमिनियम तार व कानपुर से करीब 17 टन एलुमिनियम तार बरामद किया है।

पुलिस ने जांच को जब आगे बढ़ाया तो इस मामले में एक पुलिसकर्मी की संलिप्तता सामने आई। चोरी की योजना का पूरा प्लान पुलिसकर्मी के ओर से तैयार किया गया था, जिसके बाद उसके गैंग की ओर से चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया है।

फिलहाल अब बरगवां पुलिस ने इस मामले में पुलिसकर्मी पर एफआईआर दर्ज कर लिया है और आरोपी पुलिसकर्मी को गिरफ्तार करने के लिे टीम तलाश में जुट गई है। वहीं पुलिस अधीक्षक सिंगरौली बीरेंद्र सिंह ने पुलिसकर्मी को निलंबित करने का फरमान जारी कर दिया है और विभागीय जांच भी जारी है।

बताया जा रहा है कि अनुप सिंह कोतवाली थाने के परसौना चौकी में पदस्थ है। इसके पहले वह बरगवां थाने में पदस्थ था। परसौना से आने जाने कोयला, एलुमिनियम व अन्य माल वाहनों से इंट्री शुक्ल भी वसूली करता था। जैसे ही बरगवां थाने में मामला दर्ज हुआ, वह फरार हो गया है। पुलिस फिलहाल आरोपी की तलाश में जुट गई है।

वहीं इस मामले में अतरिक्त पुलिस अधीक्षक शिव कुमार वर्मा ने कहा कि मामले में पुलिसकर्मी पर एफआईआर दर्ज की गई और उसे निलंबित भी कर दिया गया है। आरोपी फरार है। उसकी तलाश जारी है।

Share:

Leave a Comment