enewsmp.com
Home देश-दुनिया बड़ी खबर: गुजरात में विधानसभा चुनाव को लेकर तारीखों का हुआ ऐलान, पार्टियों ने फूंका बिगुल...

बड़ी खबर: गुजरात में विधानसभा चुनाव को लेकर तारीखों का हुआ ऐलान, पार्टियों ने फूंका बिगुल...

नई दिल्ली(ईन्यूज एमपी)-चुनाव आयोग ने गुजरात चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने कहा कि गुजरात में पिछली बार की तरह दो चरणों में चुनाव होंगे। वोटिंग 1 और 5 दिसंबर को होगी। आयोग के अनुसार गुजरात और हिमाचल प्रदेश की मतगणना 8 दिसंबर को होगी।
बता दें कि गुजरात में कुल 182 विधानसभा सीटों पर चुनाव होने हैं। इस बार चुनावी मैदान में आप (आम आदमी पार्टी) पूरी तैयारी से चुनाव में उतर रही है जिससे त्रिकोणीय मुकाबला हो सकता है। बता दें कि पिछली बार भाजपा की 99 सीटों के साथ पूर्ण बहुमत की सरकार बनी थी। वहीं कांग्रेस को 77 सीटें मिली थी।

केजरीवाल ने वादों की लगाई झड़ी
अरविंद केजरीवाल ने गुजरात चुनाव की घोषणा होते ही गुजरात के लोगों से आम आदमी पार्टी के लिए वोट करने को कहा। उन्होंने कहा कि अगर लोग उनको एक मौका देंगे तो वे बिजली, शिक्षा और मुफ्त तीर्थयात्रा की सुविधा देंगे।


जेपी नड्डा बोले- गुजरात में फिर बनेगी डबल इंजन की सरकार
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि गुजरात में फिर से डबल इंजन की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार लगातार बेहतर काम कर रही है।


उम्मीदवारी वापस लेने की तारीख घोषित
गुजरात चुनाव पर चुनाव आयोग ने आज कई सारी घोषणा की है। आयोग के अनुसार पहले चरण में 89 सीटों के लिए 17 नवंबर तक और दूसरे चरण में 93 सीटों के लिए 21 नवंबर तक उम्मीदवारी वापस लेने की अनुमति होगी।


नामांकन भरने की प्रक्रिया 5 नवंबर से शुरू
गुजरात चुनाव में नामांकन भरने की प्रक्रिया 5 नवंबर से शुरू होगी। चुनाव आयोग के अनुसार 14 नवंबर को पहले चरण की नामांकन की प्रक्रिया खत्म होगी। दूसरे चरण का नामांकन दाखिल करने की अवधि 10 से 17 नवंबर के बीच रहेगी।


केजरीवाल बोले- इस बार गुजरात बदलाव को तैयार
आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने गुजरात में चुनाव की घोषणा के बाद कहा कि इस बार गुजरात बदलाव को तैयार है। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में हम जरूर जीतेंगे।

Share:

Leave a Comment