enewsmp.com
Home देश-दुनिया पीएम मोेदी की मां हीरा बा का निधन, पीएम ने ट्वीट कर दी जानकारी, आज होगा अंतिम संस्कार

पीएम मोेदी की मां हीरा बा का निधन, पीएम ने ट्वीट कर दी जानकारी, आज होगा अंतिम संस्कार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबा का आज शुक्रवार सुबह निधन हो गया। पीएम मोदी ने इसकी जानकारी दी। 100 साल की उम्र में हीरा बा ने अहमदाबाद के अस्पताल में अंतिम सांस ली। दो दिन पहले ब्लड प्रेशर की शिकायत के बाद उन्हें गांधीनगर से यहां लाया गया था। तब सूचना मिलने पर तत्काल पीएम मोदी अहमदाबाद आए थे और मां से मिले थे। डॉक्टरों की टीम लगातार हीरा बा की सेहत पर नजर रखी हुई थी और लगातार बताया जा रहा था कि उनकी हालत स्थिर है, लेकिन शुक्रवार को ब्रह्म मुहूर्त में हीरा बा ने दुनिया को अलविदा कह दिया।

सूचना मिलते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली से अहमदाबाद रवाना हो गए। हीरा बा गांधीनगर में अपने छोटे बेटे पंकज मोदी के साथ रहती थीं। यहीं से अंतिम यात्रा निकलेगी और अंतिम संस्कार होगा।

शुक्रवार सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए यह जानकारी दी गई। पोस्ट में लिखा गया, शानदार शताब्दी का ईश्वर चरणों में विराम... मां में मैंने हमेशा उस त्रिमूर्ति की अनुभूति की है, जिसमें एक तपस्वी की यात्रा, निष्काम कर्मयोगी का प्रतीक और मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध जीवन समाहित रहा है। मैं जब उनसे 100वें जन्मदिन पर मिला तो उन्होंने एक बात कही थी, जो हमेशा याद रहती है कि काम करो बुद्धि से और जीवन जियो शुद्धि से।

Share:

Leave a Comment