enewsmp.com
Home देश-दुनिया एक्टर सतीश कौशिक का निधन:फैमिली फंक्शन में दिल्ली गए थे

एक्टर सतीश कौशिक का निधन:फैमिली फंक्शन में दिल्ली गए थे

मुंबई (ईन्यूज एमपी)-अभिनेता और डायरेक्टर सतीश कौशिक का बुधवार रात 1:30 बजे दिल्ली में अचानक निधन हो गया। वे 66 साल के थे। सतीश कौशिक के परिजनों कि माने तो उनका निधन हार्ट अटैक से हुआ है। वे दिल्ली में एक फैमिली फंक्शन में शामिल होने आए थे। रात में उनकी तबीयत बिगड़ गई। परिवार उन्हें अस्पताल लेकर पहुंचा, जहां उन्हें डॉक्टर्स ने मृत घोषित कर दिया।

उधर, इस मामले में दिल्ली पुलिस भी जांच कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस का कहना है कि सतीश के निधन की खबर अस्पताल से मिली थी। तबीयत बिगड़ने से अस्पताल तक पहुंचने के वक्त उनके साथ-साथ कौन था, उनके साथ क्या हुआ? इसकी जांच की जा रही है। इन लोगों से पूछताछ की जाएगी।

फिलहाल दिल्ली के दीनदयाल अस्पताल में शव का पोस्टमॉर्टम किया जा रहा है। इसके बाद ही मौत की असल वजह का पता चल पाएगा। फिर उनके पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए दिल्ली से मुंबई ले जाया जाएगा। आज दोपहर 3:00 से 6:00 के बीच वर्सोवा के श्मशान में उनका अंतिम संस्कार होगा।

दो दिन पहले होली पार्टी में फिट नजर आए थे
7 मार्च को जावेद अख्तर की तरफ से जानकी कुटीर जुहू में आयोजित की गई होली पार्टी में सतीश कौशिक शामिल हुए थे। उन्होंने इस सेलिब्रेशन के फोटोज ट्वीट किए थे, जिसमें वे फिट नजर आए थे। उन्होंने लिखा था- ’जावेद अख्तर, शबाना आजमी, बाबा आजमी, तन्वी आजमी की तरफ से रखी गई पार्टी में रंगबिरंगी खुशनुमा होली का मजा उठाया। न्यूली वेड खूबसूरत कपल अली फजल और रिचा चड्‌ढा से मिला। सभी को होली की शुभकामनांए।’


अनुपम खेर ने लिखा- जिंदगी तुम्हारे बिना पहले जैसी नहीं रहेगी
सतीश कौशिक के निधन की जानकारी सुबह अनुमप खेर ने ट्वीट करके दी। खेर ने श्रद्धांजलि देते हुए लिखा- 'जानता हूं, मृत्यु ही इस दुनिया का अंतिम सच है, पर ये बात मैं जीते जी कभी अपने जिगरी दोस्त #SatishKaushik के बारे में लिखूंगा, ये मैंने सपने में भी नहीं सोचा था। 45 साल की दोस्ती पर ऐसे अचानक पूर्णविराम !! Life will NEVER be the same without you SATISH ! ओम् शांति!'


हरियाणा में जन्मे थे सतीश, दिल्ली से स्कूली पढ़ाई की
सतीश कौशिक का जन्म 13 अप्रैल 1956 को हरियाणा के महेंद्रगढ़ में हुआ था। स्कूली पढ़ाई दिल्ली में हुई थी। किरोड़ीमल कॉलेज से ग्रेजुएशन के बाद उन्होंने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (NSD) में एडमिशन लिया था। 1985 में उन्होंने शशि कौशिक से शादी की थी। 2 साल की उम्र में उनके बेटे का निधन हो गया था।

मिस्टर इंडिया से पहचान मिली
सतीश ने 1983 में बॉलीवुड में कदम रखा। इससे पहले उन्होंने थिएटर में काम किया था। वे अभिनेता, कॉमेडियन, स्क्रिप्ट राइटर, निर्देशक और निर्माता थे। सतीश को पहचान 1987 में फिल्म मिस्टर इंडिया से मिली थी। इसके बाद उन्होंने 1997 में दीवाना-मस्ताना में पप्पू पेजर का किरदार निभाया था। सतीश को 1990 में राम लखन के लिए और 1997 में साजन चले ससुराल के लिए सर्वश्रेष्ठ हास्य अभिनेता का फिल्म फेयर पुरस्कार मिला था।

नेताओं और फिल्म इंडस्ट्री के लोगों ने दीं श्रद्धांजलि...

गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया- 'एक्टर, डायरेक्टर और राइटर सतीश कौशिक जी के निधन के बारे में जानकर बेहद दुखी हूं। भारतीय सिनेमा में उनके योगदान, कलात्मक रचनाओं और उनकी सभी परफॉर्मेंस को हमेशा याद रखा जाएगा। उनके परिवार और प्रशंसकों को मेरी गहरी संवेदनाएं। ऊँ शांति शांति। '

Share:

Leave a Comment