enewsmp.com
Home देश-दुनिया हनुमानगढ़ में क्रैश हुआ मिग-21,घर पर गिरा फाइटर जेट, 3 महिलाओं की मौत....

हनुमानगढ़ में क्रैश हुआ मिग-21,घर पर गिरा फाइटर जेट, 3 महिलाओं की मौत....

राजस्थान (ईन्यूज एमपी)- राजस्थान के हनुमानगढ़ में आज सोमवार कि सुबह एक हादसा घटित हो गया जिसमें मिग-21 फाइटर जेट क्रैश हो गया। फाइटर जेट बहलोल नगर इलाके में एक घर पर गिरा। इस घर में रहने वाली 3 महिलाओं की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि पायलट सुरक्षित है। हादसे के बाद घटनास्थल पर बड़ी संख्या में ग्रामीण जमा हो गए हैं।


मृतकों के नाम बशोकौर (45), बंतो (60) और लीला देवी (55) हैं। पायलट राहुल अरोड़ा (25) ने पैराशूट से कूदकर अपनी जान बचाई। उन्हें सूरतगढ़ भेजा गया है।

एयरफोर्स ने कहा, "मिग-21 ट्रेनिंग उड़ान पर था। उड़ान के दौरान पायलट को इमरजेंसी सिचुएशन का पता चला, उसने एयरक्राफ्ट को संभालने की कोशिश की। जब वह ऐसा नहीं कर पाया, तो उसने विमान से इजेक्ट करने का फैसला किया। सूरतगढ़ एयरबेस से करीब 25 किलोमीटर हमें पायलट मिला। उसे मामूली चोटें आई हैं। हादसे की जांच शुरू कर दी गई है।"

हादसे में सरोज (18, विमला (19) और वीरपाल कौर (32) घायल हुई हैं। मिग-21 क्रैश के बाद हुए धमाके से पड़ोस के एक दूसरे मकान की छत गिर गई। इस मकान में रहने वाली महिला को भी चोटें आई हैं।


फाइटर जेट क्रैश में मारी गईं महिलाओं के परिजन नौकरी और मुआवजे की मांग करने लगे थे। उन्हें समझाने के बाद शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया।
फाइटर जेट क्रैश में मारी गईं महिलाओं के परिजन नौकरी और मुआवजे की मांग करने लगे थे। उन्हें समझाने के बाद शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया।

हादसे में मारी गईं महिलाओं के परिजन शवों को रखकर सरकारी नौकरी और मुआवजे की मांग पर अड़ गए थे। इस पर मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की गई है, जबकि नौकरी के लिए सरकार को प्रस्ताव भेजा जाएगा। मांगों पर सहमति बनने के बाद शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया।

Share:

Leave a Comment