enewsmp.com
Home देश-दुनिया कैबिनेट का विस्‍तार, 24 विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ

कैबिनेट का विस्‍तार, 24 विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ

कर्नाटक में अब चूंकि सरकार का गठन हो चुका है, सीएम को लेकर सब कुछ तय हो चुका है। बस मंत्रिमंडल को लेकर कुछ औपचारिकताएं बची थीं, वह भी शनिवार को पूरी होने गईं। 24 विधायकों ने मंत्रीपद की शपथ ली है।य़ कांग्रेस के प्रभारी रणदीप सिह सुरजेवाला ने शुक्रवार जानकारी देते हुए यह बताया कि राज्य मंत्रिमंडल का विस्तार कल होगा। सुरजेवाला ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि मंत्रिमंडल के गठन और किन लोगों को सरकार में शामिल किया जाएगा, इसका निर्णय मुख्यमंत्री को लेना है।

सिद्दरमैया ने विभिन्न नामों के बारे में पार्टी के साथ चर्चा की है। हमने फैसला उन पर छोड़ दिया है। सिद्दरमैया ने मुझे बताया कि नए मंत्रियों को शनिवार को शपथ दिलाई जाएगी। इस बीच, कांग्रेस नेता राहुल गांधी शुक्रवार को पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर पहुंचे।

कांग्रेस के शीर्ष नेताओं ने भी कर्नाटक में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर मुख्यमंत्री सिद्दरमैया और उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार के साथ चर्चा की। शिवकुमार ने 10 जनपथ जाकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी और संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी से भेंट की। कर्नाटक में मंत्रिमंडल विस्तार पर पार्टी के शीर्ष नेताओं से चर्चा के लिए सिद्दरमैया 24 मई को ही दिल्ली आ गए थे।

Share:

Leave a Comment