enewsmp.com
Home देश-दुनिया देर रात दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई शहरो में भूकंप के तेज झटके, घरों से बाहर निकले लोग

देर रात दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई शहरो में भूकंप के तेज झटके, घरों से बाहर निकले लोग

नई दिल्ली(ईन्यूज एमपी)-दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार की रात को भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। भूकंप के तेज झटके से लोग दहशत में आ गए। इस दौरान अपने घरों में मौजूद और दफ्तर में काम करने वाले लोग बाहर निकल आए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.4 पर मापी गई। भूकंप का केंद्र का नेपाल में था। भारत में दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा, उत्तर प्रदेश के कई शहरों में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए।

भारत में नेपाल से सटे इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए गए। राजधानी दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा, उत्तर प्रदेश के कई शहरों में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। तेज भूकंप के झटके से लोगों में काफी दहशत थी। उत्तर भारत के अलावा बिहार में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। मध्यप्रदेश के उत्तरी जिलों ग्वालियर-मुरैना-भिंड में भी धरती हिली। बिहार की राजधानी पटना में भी लोग दहशत में आ गए थे। उत्तरप्रदेश के लखनऊ से लेकर बहराइच तक कई जिलों में धरती हिली। ये झटके काफी तेज थे हालांकि अभी तक जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है।


शुक्रवार रात करीब 11 बजकर 35 मिनट पर आए भूकंप का केंद्र नेपाल में था। भूकंप की तीव्रता 6.4 रही। अभी तक किसी प्रकार की जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है। भूकंप के झटके लगते ही लोग अपने घरों से बाहर आ गए।

Share:

Leave a Comment