enewsmp.com
Home क्राइम सड़क पर मोबाइल में बात करते हुए जाना पड़ा महंगा,युवक के साथ हुई लूट को लेकर पुलिस ने नहीं दर्ज की एफआईआर

सड़क पर मोबाइल में बात करते हुए जाना पड़ा महंगा,युवक के साथ हुई लूट को लेकर पुलिस ने नहीं दर्ज की एफआईआर

जबलपुर(ईन्यूज एमपी)-गोलबाजार के पास रात में बाइक सवार बदमाशों ने एक युवक से झपट्टा मारकर उसका मोबाइल लूट लिया। इस घटना में लूट करने वाले के नाखून लगने के कारण युवक का चेहरा जख्मी हो गया। घटना के बाद युवक पुलिस थाने पहुंचा और मामला दर्ज करवाने लगा, लेकिन पुलिस ने लूट का मामला दर्ज करवाने से इंकार कर दिया।

कछियाना निवासी अंकित जैन (32) निजी कंपनी में नौकरी करता है। रात वह पैदल गोलबाजार से रानीताल चौक की तरफ जा रहा था। इस बीच वह फोन पर बात करते हुए सड़क पर चल रहा था। इस दौरान पीछे से बाइक सवार आया और हाथ में झपट्टा मारकर उनका मोबाइल फोन लूट लिया। इस दौरान आरोपित के नाखून अंकित के चेहरे को घायल करते हुए निकले। अंकित फौरन मदद के लिए चिल्लाना प्रारंभ कर दिया। इधर आरोपित बाइक सवार पल भर में फरार हो गए।

अंकित जब लार्डगंज थाने में इस मामले की शिकायत करने गया तो पुलिस उसके फोन की लूट की जगह गुमने की शिकायत दर्ज करने लगी। अंकित ने इसका विरोध किया। जब अंकित नहीं माना, तो चोरी की एफआईआर दर्ज कर उसे समझाने का प्रयास किया, लेकिन अंकित के साथ लूट हुई थी, इसलिए अंकित लूट की एफआईआर कराना चाहता था, लेकिन पुलिस ने उसकी बात नहीं सुनी। उसकी शिकायत लिए उसे थाने से लौटा दिया गया।

मोबाइल फोन की चोरी के अधिकांश मामलों में पुलिस मोबाइल फोन गुमने का मामला दर्ज करती है। जानकार बताते हैं कि पुलिस लूट और चोरी की वारदात को इलाके में कम दर्शाने के लिए मामला गुम होने का बनाती है।


यदि लूट की घटना किसी के साथ हुई है तो पुलिस को उसी तरह का मामला दर्ज करना चाहिए। इस मामले में पुलिस ने तत्काल एफआईआर क्यों नहीं की, इसकी जांच कराई जाएगी, यदि कोई दोषी पाया गया, तो कार्रवाई की जाएगी।

रीतेश सिंह, सीएसपी, कोतवाली

Share:

Leave a Comment