enewsmp.com
Home देश-दुनिया अयोध्या में उमा भारती बीमार, दवा खाने के बाद भी हालत में सुधार नहीं, प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने पहुंची थीं...

अयोध्या में उमा भारती बीमार, दवा खाने के बाद भी हालत में सुधार नहीं, प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने पहुंची थीं...

लखनऊ(ईन्यूज़ एमपी)- अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पहुंची उमा भारती की तबीयत बिगड़ गई है। दवा खाने से भी उमा भारती की हालत में सुधार नहीं हो रहा है। कड़ाके की ठंड के कारण उमा बुखार से पीड़ित हो गई हैं। उमा भारती बाबरी विध्वंस कांड में भी शामिल थीं। अब जब रामलला का मंदिर बनकर तैयार है तो उमा भारती भी अयोध्या पहुंची हैं।

मन नहीं मानता था इसीलिए अयोध्या आ गई

अयोध्या पहुंचने के बाद ही उमा भारती की तबीयत बिगड़ गई है। वे रामलला की प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में शामिल होने के लिए अयोध्या पहुंची हैं। उमा ने शनिवार को सुबह ट्वीट करके लिखा है कि भोपाल से 17 तारीख को चली और 18 जनवरी को सुबह जैसे ही लखनऊ में उतरी, उन्हें जोर से बुखार आ गया। लखनऊ काफी ठंडा है, इसलिए 18 से लेकर 19 की शाम तक लखनऊ में ही रही, लेकिन किसी से नहीं मिली। उमा ने आगे लिखा है कि फिर मन नहीं मानता था इसीलिए इस स्थिति में अयोध्या आ गई। यहां बहुत ठंड है, इसीलिए बुखार की स्थिति में भी दवाई खाने से परिवर्तन नहीं हो रहा, ठीक होने की स्थिति तक में किसी से मुलाकात नहीं कर सकती। सभी लोग मुझे क्षमा करें।

लोग तो राम भक्ति के आनंद में डूबे हुए हैं

उमा भारती एक्स प्लेटफार्म पर लिखा कि ऐसी कड़ाके की ठंड में भी असंख्य महान आत्माएं, साधु संत, नर नारी अयोध्या में विचरण कर रहे हैं, सरकार की तरफ से व्यवस्थाओं में कोई कमी नहीं रखी गई है, लेकिन लोग तो राम भक्ति के आनंद में डूबे हुए हैं। सब तरफ से सीताराम सीताराम या राम धुन ही सुनाई दे रही है। लगातार 500 साल तक चले किसी अभियान का ऐसा अद्भुत, गौरवपूर्ण और आनंदपूर्ण समारोह सृष्टि में कभी नहीं हुआ होगा। इन 500 सालों में शुरू से अभी तक जिनका भी योगदान रहा उनका भूरी-भूरी नमन।

गांव लौट जाएंगी, फिर वहीं रहेंगी

उमा भारती ने एक सप्ताह पहले अपने आवास पर प्रेस कांफ्रेंस कर कहा था, उससे सभी हैरान रह गए थे। उमा ने भावुक होकर कहा था कि ये मेरी अंतिम विदाई है। वे रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दौरान आयोध्या में रहेंगी। इसके बाद वे अपने गांव लौट जाएंगी और फिर वहीं रहेंगी। गौरतलब है कि उमा भारती टीकमगढ़ जिले के डूडा गांव की रहने वाली हैं। इसी गांव में उनका जन्म भी हुआ था। कक्षा 6 तक पढ़ी उमा भारती बचपन से ही साध्वी के वेश में रह रही हैं। और बाबरी विध्वंस कांड में भी उमा भारती काफी सक्रिय रही हैं।

Share:

Leave a Comment