enewsmp.com
Home खेल कश्मीर पहुंचे धोनी के सामने लोगों ने लगाए 'बूम बूम आफरीदी' के नारे

कश्मीर पहुंचे धोनी के सामने लोगों ने लगाए 'बूम बूम आफरीदी' के नारे

जम्मू-कश्मीर(ई न्यूज एमपी)-भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी हाल ही में जम्मू-कश्मीर की यात्रा पर थे. इस दौरान उन्होंने भारतीय सेना के कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया, कई टूर्नामेंट में भाग भी लिया. अपने इसी दौरे के दौरान जब धोनी एक स्टेडियम में पहुंचे तो वहां मौजूद लोगों ने उनके सामने 'बूम बूम आफरीदी' के नारे लगाने लगे. बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद आफरीदी को बूम-बूम के नाम से बुलाया जाता है|
भारत-पाक क्रिकेट पर दिया था बयान
भारतीय सेना के लेफ्टिनेंट कर्नल (मानद) भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने कश्मीर यात्रा के दौरान भारत-पाकिस्तान क्रिकेट पर भी बयान दिया था. धोनी ने कहा था कि दोनों मुल्कों के बीच क्रिकेट सिर्फ खेल नहीं रह जाता, वह उससे कहीं आगे बढ़ जाता है. उन्होंने कहा कि इस मामले में सरकार को तय करना है कि हमें द्विपक्षीय क्रिकेट खेलना है या नहीं. साथ ही धोनी ने कहा कि खेल को सरकार की नीतियों से अलग नहीं रखा जा सकता.

कश्मीर में शांति के लिए क्रिकेट अहम

धोनी ने कहा था कि कश्मीर में शांति कायम करने में क्रिकेट अहम भूमिका निभा सकता है. उन्होंने कहा खेल और क्रिकेट के जरिए कश्मीर में शांति लाई जा सकती है लेकिन इसके साथ ही युवाओं को मुख्यधारा में शामिल करने के लिए अच्छी शिक्षा और रोजगार के पर्याप्त मौके होने भी जरूरी है.


युवाओं को दिए क्रिकेट टिप्स

धोनी ने उत्तर कश्मीर के बारामूला जिले के उभरते क्रिकेटरों से मुलाकात कर उन्हें फिटनेस पर ध्यान देने की सलाह दी. सेना के चिनार कोर ने ट्वीट किया, लेफ्टिनेंट कर्नल महेंद्र सिंह धोनी उरी शहर के उभरते क्रिकेटरों से बातचीत करते हुए. महान क्रिकेटर से परामर्श मिलना यहां के क्रिकेटरों के लिए दुर्लभ पलों में से एक है.

बता दें कि भारतीय टीम अभी श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है, धोनी ने टेस्ट से संन्यास लिया हुआ है. हालांकि, धोनी श्रीलंका के खिलाफ ही होने वाली वनडे सीरीज में हिस्सा लेंगे.

Share:

Leave a Comment