enewsmp.com
Home देश-दुनिया सोशल मीडिया पर पोस्ट पड़ी भारी आईएएस अधिकारी अभिषेक सिंह को चुनाव आयोग ने किया....

सोशल मीडिया पर पोस्ट पड़ी भारी आईएएस अधिकारी अभिषेक सिंह को चुनाव आयोग ने किया....

गुजरात(ईन्यूज एमपी)- निर्वाचन आयोग ने सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर एक IAS अधिकारी को चुनावी ड्यूटी से हटा दिया है।। IAS अधिकारी अभिषेक सिंह ने अपने Instagram पेज पर जनरल ऑब्जर्वर के रूप में पोस्ट शेयर किया था। चुनाव आयोग ने इस पर कड़ा कदम उठाते हुए उन्हें इस पद से हटा दिया है। उनकी जगह पर कृष्ण वाजपेयी को नियुक्त किया गया है। संयुक्त चीफ इलेक्टोरल ऑफिसर अजय भट्ट ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी। आयोग ने कहा कि इस मामले को बहुत गंभीरता से लिया गया है। इसलिए, अभिषेक सिंह को सामान्य पर्यवेक्षक के रूप में उनके कर्तव्यों से तुरंत मुक्त कर दिया गया है। उन्हें अगले आदेश तक चुनाव संबंधी किसी भी कर्तव्य से वंचित कर दिया गया है।

चुनाव आयोग ने अपने आदेश में कहा, ‘अब आयोग के संज्ञान में यह आया है कि यूपी कैडर के 2011 बैच के IAS अभिषेक सिंह ने जनरल ऑब्जर्वर के रूप में अपनी पोस्टिंग/जॉइनिंग शेयर करने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘इंस्टाग्राम’ का उपयोग किया है और अपनी आधिकारिक स्थिति को प्रचार स्टंट के रूप में इस्तेमाल किया है।’ एक चुनाव अधिकारी के तौर पर अपने-आप को प्रचारित करने पर चुनाव आयोग ने ये कड़ा फैसला लिया।

आपको बता दें कि आयोग ने अभिषेक सिंह को गुजरात के अहमदाबाद जिले के विधानसभा क्षेत्र 49-बापूनगर और 56-असरवा के लिए सामान्य पर्यवेक्षक नियुक्त किया था। आईये आपको दिखाते हैं अभिषेक सिंह की वो पोस्ट, जिसकी वजह से उनके खिलाफ कार्रवाई हुई।

Share:

Leave a Comment