enewsmp.com
Home सियासत नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह की न्याय यात्रा का छठवां चरण पूरा , 3767 किमी सड़क मार्ग से चलकर 61 विधानसभा क्षेत्रों में पहुंचे, 88 जनसभाएं कीं

नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह की न्याय यात्रा का छठवां चरण पूरा , 3767 किमी सड़क मार्ग से चलकर 61 विधानसभा क्षेत्रों में पहुंचे, 88 जनसभाएं कीं

भोपाल(ईन्यूज़ एमपी)- सागर जिले में न्याय यात्रा का छठवां चरण पूरा होने के साथ ही नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने विंध्य और बुंदेलखंड क्षेत्र के 61 विधानसभा क्षेत्रों में 3767 किलोमीटर की सड़क यात्रा पूरी की। श्री सिंह ने इस दौरान 88 से अधिक जनसभाएं कीं और रोड शो भी किए जिसमें आम जनता ने बड़ी संख्या में उपस्थित होकर न्याय यात्रा को पूरा समर्थन दिया।

नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने 5 अप्रैल को उदयपुरा से न्याय यात्रा की शुरुआत की थी जो 6 अप्रैल को भोपाल में समाप्त हुई । इस दौरान उन्होंने उदयपुरा, सांची और सिलवानी में न्याय यात्रा निकाली। न्याय यात्रा का दूसरा चरण 16 अप्रैल से चित्रकूट से शुरू हुआ जो ब्यौहारी में समाप्त हुआ। उन्होंने इस यात्रा के जरिए विंध्य क्षेत्र की 15 विधान सभा जिनमें सतना, चित्रकूट, रैगांव, रामपुर बघेलान, नागौद, मैहर, उमरिया, बांधवगढ़, जैतपुर, जयसिंह नगर, शहडोल, अनूपपुर, कोतमा, पुष्पराजगढ़ और ब्यौहारी विधानसभा क्षेत्रों में पहुंचे यह यात्रा 20 अप्रैल को समाप्त हुई।

न्याय यात्रा का तीसरा चरण 29 मई को रीवा जिले के गोविंदगढ़ से शुरू हुआ और 2 जून को रीवा में समापन हुआ। इस यात्रा में श्री सिंह ने गुढ़, चुरहट, धौहनी, देवसर, सिंगरौली, चितरंगी, सिहावल, सीधी, मउगंज, देवतलाब, मनगवां, सेमरिया, सिरमौर, त्योंथर, और रीवा पहुंचकर 15 विधानसभा क्षेत्र में न्याय यात्रा के जरिए आम जनता में जन जागरण किया। न्याय यात्रा का चौथा चरण 11 से 14 जून तक बुंदेलखंड क्षेत्र में बांदकपुर से निवाड़ी तक चला। इस यात्रा में नेता प्रतिपक्ष ने दमोह, पथरिया, जबेरा, हटा, पवई, गुन्नौर, पन्ना, छतरपुर, महाराजपुर, चंदला, राजनगर, बिजावर, बड़ा मल्हेरा, टीकमगढ़, पृथ्वीपुर, निवाड़ी और खरगा विधानसभा क्षेत्र में जनसभाएं कीं।

यात्रा का पांचवा चरण 23 और 24 जुलाई को कटनी से विजय राघवगढ़ तक चला। इस दौरान विजय राघवगढ़, बोहरीबंद, और बड़वारा विधान सभा क्षेत्र में न्याय यात्रा निकाली। हाल ही में 21 अगस्त को सागर जिले में न्याय यात्रा का छठवां चरण 21 अगस्त को सम्पन्न हुआ। गढ़ाकोटा से बीना तक निकाली गई इस यात्रा के दौरान बीना, खुरई, सुरखी, देवरी, रहली, नरियावली, सागर और बंडा विधानसभा क्षेत्र में विशाल जन सभाएं और रोड शो हुए।

Share:

Leave a Comment