enewsmp.com
Home सियासत दिल्ली के बुलावे के बाद रद्द हुआ सिंधिया का दौरा....

दिल्ली के बुलावे के बाद रद्द हुआ सिंधिया का दौरा....

इंदौर(ईन्यूज एमपी)- मध्य प्रदेश से राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया को केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है। मंगलवार को ज्योतिरादित्य सिंधिया उज्जैन दौरे के लिए रवाना हो गए थे, लेकिन दिल्ली से फोन आने के बाद उन्होंने उज्जैन, देवास और इंदौर का दौरा निरस्त कर दिया। मंगलवार सुबह वे उज्जैन के महाकाल मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे। अब वे दोपहर 3.30 बजे फ्लाइट से दिल्ली के रवाना होंगे।

गौरतलब है की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी टीम का विस्तार करने जा रहे हैं। मोदी मंत्रिमंडल में नए चेहरों को शामिल किए जाने की खबर पिछले कई दिनों से चल रही है, लेकिन ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, इसी हफ्ते यह काम हो सकता है। सब कुछ ठीक रहा तो बुधवार या गुरुवार को ऐलान कर दिया जाएगा और तत्काल ही शपथ ग्रहण समारोह भी हो जाएगा। खबर यह भी है कि प्रधानमंत्री ने अपने निवास पर मंगलवार को अहम बैठक बुलाई है। बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सहित अन्य शीर्ष मंत्री और पार्टी के नेता शामिल होंगे। माना जा रहा है कि इसी बैठक में कैबिनेट विस्तार पर अंतिम मुहर लगेगी। हालांकि अभी इस खबर पर आधिकारिक जानकारी नहीं है। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिन चेहरों को टीम मोदी में जगह मिल सकती है, उन्हें दिल्ली बुलाया जाने लगा है। मध्य प्रदेश से ज्योतिरादित्य सिंधिया, असम से सर्वानंद सोनोवाल और महाराष्ट्र से नारायण राणे के दिल्ली आने की बात कही जा रही है।

ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत कुछ नाम तय माने जा रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, मोदी सरकार में मंत्रियों की संख्या विस्तार के बाद 60 से बढ़कर 79 हो सकती है। वर्तमान में 21 कैबिनेट मंत्री 9 MoS (राज्य मंत्री) स्वतंत्र प्रभार के साथ और 29 राज्य मंत्री हैं।

Share:

Leave a Comment