enewsmp.com
Home सियासत नो राहुल नो कमलेश्वर सीधी में जहर की पुड़िया छोड़ गये विक्रांत ...?

नो राहुल नो कमलेश्वर सीधी में जहर की पुड़िया छोड़ गये विक्रांत ...?

सीधी ( ईन्यूज एमपी)आज बहुत दिनों बाद यूथ कांग्रेस का कोई आंदोलन दिखा, जिसमे प्रदेश के युवा संगठन मुखिया विक्रांत भूरिया की उपस्थिती उल्खेखनीय रही। कार्यक्रम भले ही दोयम दर्जे का रहा लेकिन मौसम और सूखा झेल रही काँग्रेस के लिए संतोषजनक रहा। पूरे कार्यक्रम में तैयारी से लेकर समापन तक गुटबाजी ही गुटबाजी झलकती रही जिससे कार्यक्रम की कोई सही रूप रेखा ही नही दिखी, युवा नेताओ में भी नाराजगी मन मुटाव की सुगबुगाहट जोरो पर रही।

कई चर्चित युवा नेता कार्यक्रम में दूरी बनाकर इधर उधर दूसरे दुकानों बिल्डिंगों की छांव के सहारे दिखे,
कार्यक्रम के पूर्व तैयारी में कोई बैठक या जिम्मेवारी देने वाली कोई बड़ी मीटिंग बैठक भी शायद नही हुई, होडिंग पर फ़ोटो प्रोटोकाल शुरू से ही विवादित रहा जिन सवालों के घेरे में प्रदेश अध्यक्ष भी आये लेकिन उन्होंने सुरक्षात्मक रवैया दिखा कर होर्डिंग की राजनीति नहीं करने की दुहाई दी और मीडिया से मुखातिब होते हुये स्पष्ट कर दिया कि यंहा राहुल या कमलेश्वर का गुट नही है यंहा है तो कांग्रेस ।
लेकिन हकीकत में भी हेर्डिंगों में पूरी तरह से बेतरतीब स्थिति रही इसमें कोई दो राय नही । स्पष्ट रूप से कहा जा सकता है कि कार्यक्रम गुटबाजी का शिकार हुआ , कोई सही संजोने वाला प्रबंधन नही रहा, जिससे सारे सिस्टम को पूरे कार्यक्रम को सही रूप दे सके। हालांकि सीधी की काँग्रेस में हमेशा इस तरह के चुटकुल्ले हावी रहे है पार्टी पद विशेष मंच पर नही बल्कि व्यक्ति और वैभव विशेष ही मंच पर कुर्सी की होड़ में रहे है, जिसके कारण ही आज यहां कार्यकर्ताओं का अकाल है।

Share:

Leave a Comment